बिहार की बेटी ने वाशिंगटन (अमेरिका) में सीनेटर के रूप में शपथ लिया।

By


ये खबर पढ़ के सिर्फ बिहारियो का ही नही हर एक भारतीय का सर गर्व से ऊंचा हो जायेगा। बिहार की जन्मी मोना दास का अमेरिका के वाशिंगटन में सीनेटर के रूप में चुनाव हुआ है। वो डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्या हैं। 47 वर्षीय मोना दास 8 महीने के उम्र में ही अपने माता पिता के साथ अमेरिका चली गयी थी। 14 जनवरी को उन्होंने गीता हाथ मे रख कर सीनेटर के पद पे शपथ लिया। वो बिहार में मुंगेर ज़िला के दरियापुर गांव से आती है। उनके पिता सुबोध दास पेशे से इंजीनयर हैं। शपथ लेते वक्त उन्होंने अपने देश और संस्कृति पे गर्व जताया। उन्होंने अपना संदेश मकर संक्रांति की शुभकामनाय देते हुए हिंदी में कहा “नमस्कार और प्रणाम आप सब को… मकरसंक्रांति की बधाई हो आप सब को।”
आगे उन्होंने कहा कि “जैसा कि महात्मा गांधी ने और तत्कालीन महान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का मानना है कि लड़कियो के लिए शिक्षा ही सफलता की कुंजी है। वैसे ही एक लड़की को शिक्षा देने का मतलब पूरे परिवार और समाज को शिक्षित करना है।”


उन्होंने ये भी बताया कि एक दिन वो बिहार में अपने गांव दरियापुर में जाना चाहेंगी। और वहां विकाश में मदद करना चाहेंगी। अंत मे उन्होंने अपना भाषण ‘महिला कल्याण, सबका मान’….और ‘जय हिंद और ‘भारत माता की जय’ बोल के समाप्त किया।

You Might Like These

Leave a Comment