हीरो के इस बाइक पे आप 2 रुपये में 50 km तक सफर कर पाएंगे।

By


पेट्रोल, डीजल के बढ़ता दाम हर किसी के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। राजनेता भले ही इस पर राजनीती खेल कर जनता को बेवकूफ बना रही है लेकिन सच्चाई यही है की बढती हुई जनसंख्या और सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ने की वजह से इस समस्या से इतनी जल्दी छुटकारा नहीं मिल सकता। ऐसा नहीं है की यह समस्या सिर्फ हमारे ही देश में है, लेकिन बहुत सारे देशो ने इस समस्या का हल ढूंढ़ निकाला है। आजकल हर जगह इ-साइकिल या इ-बाइक का फैशन चल रहा है जो साइकिल की जरूरत को पूरा कर रहा है लेकिन अनुभव बाइक जैसा दे रहा है। इससे आपके पैसे और समय की तो बचत तो हो ही रही है साथ ही साथ शरीर भी स्वस्थ रह रहा है। और इसका फायदा सिर्फ आपको ही नहीं बल्कि पुरे परिवरण को प्रदुषण से मुक्त रख रहा है।


हीरो साइकिल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पंकज मुंजाल ने दावा किया है कि वे एक भारत में भी ऐसी ई-बाइक लांच करने जा रहे हैं जो यात्रा खर्च बचाने की दिशा में दुनिया में क्रांति ला देगा। जर्मनी, जापान और यूके की तीन कंपनियों के सहयोग इसे तैयार किया जा रहा है। यह ई-बाइक दो रुपये में 50 किलोमीटर से ज्यादा चलेगी।
लंबी दूरी तय करने में व्यक्ति को थकान भी महसूस न हो, इसलिए ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक तैयार की जा रही है जो साइकिल और बाइक का मिलाजुला स्वरूप होगा। हालांकि उन्होंने ई-बाइक का नाम, उसकी कीमत और तकनीक आदि के बारे में बताने से इनकार किया।

Source


पंकज मुंजाल ने नोटबंदी को अब तक का सबसे बड़ा आर्थिक सुधार बताया। बोले, शुरुआत में उन्हें भी बहुत परेशानी हुई थी, लेकिन नोटबंदी के बाद उनके कारोबार में स्थिरता आई। अब विदेशी कंपनियां ज्यादा से ज्यादा भारत में बाजार खोज रही हैं। और बहुत सारी स्वदेशी कंपनियों को बहार के देशो में पैर जमाने का मौक़ा मिला है।
5वी पास ऐसे निकालते थे लोगो के अकाउंट से पैसे।

You Might Like These

Leave a Comment