इस तरह मनाया गया 4th इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड।

By


21 जुलाई को चौथा अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड समारोह (आईबीफा) मलेशिया में आयोजित हुआ। पहली बार यह मारिशस में किया गया था, उसके बाद इसका आयोजन दुबई में किया गया फिर पिछले साल इसका आयोजन लंदन में किया गया।
इस अवॉर्ड समारोह में भोजपुरी के सभी दिग्गज सितारे शामिल थे। इस अवसर पर भोजपुरी सिनेमा में योगदान देने वाले कुछ विशिष्ठ अतिथियों का सम्मान भी किया गया। इस समारोह में मलेशिया सरकार की और भारत के कुछ अतिविशिष्ठ अतिथि भी शामिल हुए।


भोजपुरी की सर्वाधिक फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता काम करने वाले और देश की लगभग सभी भाषा मे काम कर चुके रवि किशन को जहां भोजपुरी फिल्मों के जन्मदाता नजीर हुसैन के नाम से शुरू किए ‘नजीर हुसैन अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। वहीं बॉक्स आॅफिस के शहंशाह कहे जाने वाले जुबलीस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को उनकी फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी 2’ के लिए बेस्ट एक्टर और अंजना सिंह को उनकी फिल्म ‘जिगर’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया।

यूट्यूब क्वीन आम्रपाली दुबे को बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक अवॉर्ड मिला। पावरस्टार पवन सिंह को मोस्ट पॉपुलर एक्टर और बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड मिला। खलनायक संजय पांडे को बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल तो मनोज सिंह टाइगर को बेस्ट एक्टर इन कॉमिक रोल का अवॉर्ड मिला।

रवि किशन नजर आएंगे एन.टी.रामाराव की बायोपिक फिल्म में

You Might Like These

Leave a Comment