भारत के Mirage 2000 ने पाकिस्तान में बरसाए बम।

By

भारत के Mirage 2000 ने पाकिस्तान में बरसाए बम।

छात्रों द्वारा लिखा गया आवेदन।


आज तड़के सुबह भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुस कर अब तक के सबसे बड़े एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया। भारत के 12 जेट फाइटर्स ने लगभग 1000 किलो बम बरसाए। इस स्ट्राइक में जैश के आंतकी ठिकानों का सर्वनाश कर दिया गया। इस हमले में अब तक लगभग 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इस स्ट्राइक के लिए वायु सेना ने अपने अत्याधुनिक जेट विमान Mirage 2000 का इस्तेमाल किया। इसे भारत के तरफ से अब तक का सबसे बड़ा एयर स्ट्राइक बताया जा रहा है।

आभार: PTI


14 फरवरी को भारत के पुलवामा इलाके में जवानों के वक्त काफिलों के ऊपर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमे 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद पूरे देश मे एक आक्रोश का माहौल बन गया था। भारतीय प्रशासन के तरफ से किसी बड़े कार्यवाही की अपेक्षा की जा रही थी। मोदी सरकार ने भारतीय सेना को किसी भी तरह के कार्यवाही के लिए पूरी आजादी दे दी थी।
भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी कैंपों पर निशाना बनाया। इसे पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। इस पूरे कार्यवाही को सैफ 10 मिनट में अंजाम दे दिया गया। हमले के बाद सारे जेट सुरक्षित अपने खेमे में वापस आ गए।

You Might Like These

Leave a Comment