Top 5 भोजपुरी अभिनेता एक मूवी के लिए कितना charge करते हैं?

By

दोस्तों आज हम बात करेंगे भोजपुरी सिनेमा जगत से जुड़ी कुछ बातें।
भोजपुरी सिनेमा भले ही छोटी इंडस्ट्री हैं लेकिन हर साल कम से कम 200 या 200 से भी ज्यादा फिल्में बनती हैं। इस इंडस्ट्री में वैसे तो बहूत सारे लोग अभिनेता के रूप में जुड़े हुए हैं लेकिन उनमें से कुछ ही नाम हमारे जुबान में बसे हुए हैं।और यही नहीं इनकी दिवानगी अब बिहार यूपी की सीमाओं तक हीं सीमित नहीं रह गई हैं।
चलिए अब हम आपको बताते हैं कि भोजपुरी सिनेमा के Top actors के बारे में-

1. मनोज तिवारी ‘मृदुल’

मनोज तिवारी ‘मृदुल’ भोजपुरी सिनेमा जगत के Megastar हैं। ये एक अच्छे singer, actor, music director और politician भी हैं। ये भोजपुरी सिनेमा के साथ ही साथ बहुत सारे हिंदी सिनेमा और T.V. shows आ चुके हैं। इन्होंने” जिय हो बिहार के लाल” गाना गाया था जोकि Gangs of Wasseypur फिल्म की हैं। मनोज तिवारी जी एक फिल्म के लिए 45-50 लाख रुपए लेते हैं।

2. रवि किशन

रवि किशन हिंदी और भोजपुरी सिनेमा के बहूत ही बड़े स्टार हैं। इन्होंने बहुत सारे दक्षिण भारत के भी मूवीं में काम कर चुके हैं। ये भोजपुरी सिनेमा में सबसे ज्यादा फिल्में देने वाले अभिनेता हैं। रवि किशन जी एक मूवी के लिए 45-50 लाख लेते हैं।

3. दिनेश लाल यादव

निरहुआ जी भोजपुरी सिनेमा जगत के सबसे डिमांडिंग अभिनेता हैं। इन्होंने बहुत सारे दक्षिण भारत के फिल्मों में भी अभिनय किया है। ये बिग बॉस और कई सारे हिंदी शों जे आ चुके हैं। पिछले दो सालों से इनकी हर मूवी कमाई के मामले में सबको पिछे छोड़ रही हैं। ये अपनी एक मूवी के लिए 30-35 लाख + फिल्म की कमाई की शेयर लेते हैं।

4. खेसारी लाल यादव

ये भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े सितारे माने जाते हैं। इनकी फिल्मों के साथ ही साथ इनके गानों के भी सभी लोग दिवाने हैं। इनके एक एक स्टेज़ शो के लिए लाखों की भीड़ उमड़ती है। ये अपनी एक मूवी के लिए 35-40 लाख रुपए लेते हैं।

5. पवन सिंह

इनका नाम आते ही कानो में एक धुन ( lollipop song) बजने लगती हैं। ये भोजपुरी सिनेमा जगत के बहूत ही सफल अभिनेता और गायक हैं। ये एक मूवी के लिए 35-40 लाख रुपए लेते हैं। पिछले साल के ये सबसे ज्यादा tax भरने वाले भोजपुरी अभिनेता हैं।

You Might Like These

Leave a Comment